Firkee Logo
Home Photo Gallery Omg Worlds Tallest Lord Shiva Statue In Nathdwara Rajasthan To Be Ready In August 2019

यहां बन रही दुनिया की सबसे बड़ी भगवान शिव की मूर्ति, हर दिन काम कर रहे 750 मजदूर

भारत को अगर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमाओं का घर कहें तो गलत नहीं होता, क्योंकि हाल के वर्षों में देश में कई ऐसी प्रतिमाएं बनी हैं, जिन्होंने दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया है। एक ऐसी ही प्रतिमा राजस्थान के नाथद्वारा में बन रही है, जो बन जाने के बाद दुनिया की सबसे बड़ी भगवान शिव की मूर्ति के तौर पर जानी जाएगी। 
अगली स्लाइड देखें
Share your opinion:
Synopsis
साल 2012 में शुरू हुए प्रतिमा के निर्माण कार्य में हर दिन लगभग 750 श्रमिक काम कर रहे हैं। निर्माण में 2,500 टन से अधिक परिष्कृत स्टील का इस्तेमाल किया जाएगा।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree