Home Omg Greater Noida Landlord Forced To Spend The Day On The Stairs Outside The House

Greater Noida Landlord: किराएदार की इस हरकत ने मकान मालिक को घर के बाहर सीढ़ियों पर दिन बिताने पर किया मजबूर

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Wed, 27 Jul 2022 04:28 PM IST
stairs
stairs - फोटो : istock

विस्तार

Greater Noida Landlord: अपने हक की चीज पर कोई और कब्जा जमा के बैठ जाए तो ये काफी तकलीफदेह होता है। अगर अपने ही घर में एंट्री न मिले और घर के बाहर देरा डालकर बैठना पड़े तो उस इंसान पर क्या बीतती है, वह केवल वही जान सकता है। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा से सामने आ रहा है, जहां एक  बुजुर्ग दंपति के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। दरअसल, किराएदार की दबंगई के चलते मकान मालिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अपने ही घर के बाहर मकान मालिक राखी गुप्ता अपनी आंखों में आंसू लिए बैठने पर मजबूर हैं। इन्हें ये तक नहीं पता कि किराएदार इन्हें इनका मकान कब तक देगा। पूरा मामला दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा स्थित स्काई गार्डन सोसाइटी के मकान नंबर 1505 का है, जहां वेलकम जरूर लिखा है, लेकिन मकान मालिक को अपने घर में वेलकम होने का मौका अभी तक नहीं मिला।

दरअसल, मुंबई के इस बुजुर्ग दंपति राखी गुप्ता और उनके रिटायर्ड पति ने दिसंबर 2019 में अपनी मेहनत से घर लिया था। लेकिन चार दिन बाद भी उन्हें घर में एंट्री नहीं मिली। उनका पूरा सामान भी मूवर्स और पैकर्स से घर तक पहुंच गए हैं। लेकिन वह अभी भी सीढ़ियों पर इंतजार कर रहे हैं।
विज्ञापन

इस मकान के असली मालिक मकान खाली करने के लिए कई दिनों से घर पर कब्जा जमाए किराएदार के हाथ जोड़ रहे हैं। ऐसे में ये दंपति अपने फ्लैट के बाहर सीढ़ियों पर अपने दिन गुजार रहे हैं।

मकान मालिक राखी गुप्ता का कहना है कि, 'हम कहां जाएंगे, हम कहां रहेंगे. हम ज्यादा दिन भी होटल में नहीं रह सकते। वो मुझे गंदी-गंदी गालियां भी दे रहे हैं और कहते हैं कि अपने बुढ़ापे का ख्याल करो।' दरअसल, लीज पीरियड भी 10 जून को खत्म हो चुका है।

दंपति ने दावा किया है कि पहले भी ये कई बार ऐसा कर चुके हैं। वहीं आखिरकार किराएदार ने घर की चाभी देने से इनकार कर दिया है। बता दें, प्रीति गुप्ता नाम की किराएदार ब्रोकरेज का काम करती है। मामले को लेकर सोसाइटी के लोग भी हैरान हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree