Home Omg Jugaad Video Ropway To Cross The Hill In Station Of Nepal

Ropeway: पहाड़ी पार करने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, रोपवे पर चढ़ा दी बस

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Sun, 22 Jan 2023 02:20 PM IST
सार

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में गजब का जुगाड़ देखने को मिल रहा है, जिसमें एक बस को रोपवे के जरिए सड़क पार करते देखा जा सकता है। ये नजारा नेपाल का है जो इंटरनेट पर लोगों को खूब हैरान कर रहा है। 
 

पहाड़ी पार करने के लिए लगाया जबरदस्त जुगाड़
पहाड़ी पार करने के लिए लगाया जबरदस्त जुगाड़ - फोटो : twitter/@ErikSolheim

विस्तार

Bus Flying On Ropeway: अपने देश में जुगाड़ू लोगों की कोई कमी नहीं है। इस बात को सभी लोग जानते हैं, लेकिन हमारा पड़ोसी देश नेपाल भी इस काम में पीछे नहीं है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें गजब का जुगाड़ देखने को मिल रहा है। यह वीडियो नेपाल का बताया जा रहा है, जिसमें एक बस को पहाड़ पार कराने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया गया है। 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मोटे रस्सों के सहारे एक बड़ी बस को लटका कर पहाड़ पार कराया जा रहा है। इस दौरान बस को रोपवे के जरिए एक पहाड़ से दूसरे पहाड़ तक ले जाया जा रहा है। शायद ही आपने ऐसा नजारा पहले कभी देखा होगा। हालांकि यह बेहद खतरनाक है, लेकिन देखने में थोड़ा फनी है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में एक बस को रोपवे के जरिए सड़क पार करते देखा जा सकता है। ये नजारा इंटरनेट पर लोगों को खूब हैरान कर रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल के कई हिस्सों में भूस्खलन या रास्ते टूटने की घटना आम होती है। ऐसे में रास्ते बाधित हो जाते हैं और लोगों को एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने के लिए जुगाड़ लगाया जाता है। ऐसे में यह जुगाड़ वाला वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान कर रहा है।
देखें वीडियो-
 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़ी सी पब्लिक बस को सड़क के उस पार पहुंचाने के लिए मोटी केबल और मोटे रस्सों के सहारे बांध दिया गया है और बस हवा में लटकती हुई जा रही है। इस दौरान दो लोग इस बस के पीछे मौजूद थे, जो उस बस पर नजर बनाए थे।

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @ErikSolheim नाम के अकाउंट पर शेयर किया है, जिसे अब तक 2 मिलियन से भी अधिक लोग देख चुके हैं। वहीं वीडियो को 19 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree