Firkee Logo
Home Videos Christian Moullec Who Takes To The Skies With Bird Flocks
Christian Moullec who takes to the skies with bird flocks

वीडियो आपको किसी सपने की तरह लग सकता है, परिंदों के संग उड़ता है ये इंसान

जमीन पर चलने वाला इंसान जब भी उड़ने की कल्पना करता है तो उसका रोम-रोम रोमांचित हो उठता है। हमारे तकनीकी पंख ने हमें कई तरह की उड़ान से मिलवाया। हवाई जहाज से लेकर स्काई डाइविंग तक। लेकिन फिर भी पक्षियों की तरह उड़ने की कल्पना से हम अभी भी दूर हैं। यह अभी तक संभव नहीं हो पाया कि पंख फैलाये और हवा से बातें कर लीं। इसलिए हवा में उड़ते परिंदों को करीब से जान पाना मुश्किल रहा, क्योंकि इंसानी मशीन फड़फड़ाते हुए पक्षियों के पास पहुंचती है तो परिंदे अपना रास्ता बदल देते हैं। 

हवा में परिंदों से दोस्ती करने में कामयाबी पाई फ्रांसीसी पायलट ने। नाम है क्रिश्चियन मौलेक, लेकिन दुनिया इन्हें बर्डमैन के नाम से जानती है। चिड़ियों के साथ क्रिश्चियन ऐसे उठते बैठते हैं जैसे चौराहे पर लड़के लोग, बतकऊ चाचा के साथ बैठकी करते हैं। इनके पास अपना माइक्रोलाइट हवाई जहाज है, जब मन करता है तो स्टार्ट करके चल देते हैं। पक्षी इन्हें इस कदर पहचानते हैं कि हवा में दिख जाएं तो सिर झुका कर प्रणाम टाइप कर लेते हैं। 
 
आगे पढ़ें

क्लिक करके देखें अद्भुत Video

Share your opinion:
Synopsis
हवा में परिंदों से दोस्ती करने में कामयाबी पाई फ्रांसीसी पायलट ने। नाम है क्रिश्चियन मौलेक, लेकिन दुनिया इन्हें बर्डमैन के नाम से जानती है।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree