Firkee Logo
Home Omg Omg A Man Without Legs Climbed The Uk S Highest Mountain
OMG A man without legs climbed the UK s highest mountain

अजब-गजब: बिना पैरों के शख्स ने की यूके की सबसे ऊंची पहाड़ी की चढ़ाई, दुनियाभर के लोग हैरान

किसी ने सच कहा है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, लेकिन हम में से कई लोग अपनी अयोग्यता का बहाना लेकर कोई भी काम करने से पहले ही हार मान लेते हैं। कहा जाता है, जब दिल में जज्बा हो तो कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मुसीबत से गुजर रहे हैं। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के रहने वाले 57 साल के पॉल एलिस ने कर दिखाया है। पॉल ने दुनिया के सामने एक कमाल की मिसाल पेश की है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। पॉल ने दोनों पैर गंवाने के बाद भी जो कारनामा किया है, उसे जानकर दुनियाभर के लोग हैरान रह गए हैं और उनको सलाम कर रहे हैं। उनके जुनून और कर गुजरने की इच्छा पर लोग फिदा हो गए हैं। साथ ही उनसे प्रेरणा भी ले रहे हैं। दरअसल, पॉल एलिस ने यूके की सबसे ऊंची पर्वत की चढ़ाई की है।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
पॉल ने दुनिया के सामने एक कमाल की मिसाल पेश की है, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता, पॉल ने दोनों पैर गंवाने के बाद भी जो कारनामा किया है, उसे जानकर दुनियाभर के लोग हैरान रह गए हैं और उनको सलाम कर रहे हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree