Firkee Logo
Home Omg Sand Artist Sudarshan Patnaik Created History Who Made The Santa Sculpture Of With 5400 Roses
sand artist Sudarshan Patnaik created history who made the Santa sculpture of with 5400 roses

Viral News: इस भारतीय ने 5400 गुलाब से बनाई सांता क्लॉज की विशाल कलाकृति, दुनियाभर में हो रही चर्चा

भारत में कलाकारों की कोई कमी नहीं है। ये अपनी कला से पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन करते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है देश के जाने माने सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। सैंड से आकृति बनाने के लिए सुदर्शन पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सांता क्लाज को समुद्र के किनारे एक खास चीज से बनाया जिसकी तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है। पटनायक ने 5,400 गुलाबों से सांता की आकृति को बनाया और पूरी दुनिया को क्रिसमस की बधाई दी। 

हर कोई कर रहा है तारीफ 
 
पटनायक ने इस आकृति को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा,' मेरी क्रिसमस, कोरोना के नियमों का पालन करते हुए क्रिसमस मनाएं।' पटनायक ने लाल गुलाब के साथ दूसरे फूलों से रेत पर सांता की आकृति को बनाया। इस आकृति को बनाने में 5,400 से ज्यादा लाल गुलाब और कुछ सफेद फूलों का उपयोग किया। 

देखें तस्वीर-
 
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
पद्मश्री से सम्मानित देश के सबसे बड़े आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर 5,400 गुलाब से सांता की आकृति बनाई और कोरोना से बचने का भी संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है तो सभी अपना ख्याल रखें।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree