Home Omg Tiger Tried To Hunt Deer But Failed Due To Fence Watch This Viral Video

Animal Viral Video: शिकार करने पहुंचे चीते को हिरण ने ऐसे दिया चकमा, शिकारी रह गया खाली हाथ

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: राजेश मिश्रा Updated Wed, 16 Mar 2022 04:03 PM IST
हिरण का शिकार करना चीते को हुआ मुश्किल
हिरण का शिकार करना चीते को हुआ मुश्किल - फोटो : Twitter/@sushantnanda3

विस्तार

चीता एक फुर्तीला जानवर होता है। यह अपनी तेज रफ्तार के कारण किसी भी जानवर को पलक झपकते ही मौत की नींद सुला देता है। ये अपने शिकार को घात लगाकर पहले उसे ध्यान से देखता है, फिर मौका पाते ही झपट्टा मार लेता है। सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो शेयर किए जाते हैं जिसमें शेर या चीते अपने शिकार को बहुत तेजी के साथ मारकर खा जाते हैं। हालांकि, कभी-कभी चीता अपने शिकार में नाकाम भी हो जाते हैं।

कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जिसे देखकर आपको भी काफी हैरानी होगी। वीडियो में दिखाई देता है कि एक चीता एक हिरन का शिकार करने के लिए घात लगाकर बैठा है, लेकिन तभी अचानक कुछ ऐसा होता है जिससे ये चीता हिरन का शिकार नहीं कर पाता है। आइए जानते हैं कि आखिर ये शिकारी अपना शिकार क्यों नहीं कर पाया........
 
 

दरअसल, ये वायरल वीडियो किसी नेशनल पार्क का है। इस पार्क में किनारे-किनारे कटीले तार लगे हुए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिरन बड़े मजे से घास खा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक चीता दिखाई दे रहा है। चीता जैसे ही हिरन को देखता है वैसे ही घात लगाकर बैठ जाता है। 
विज्ञापन

चीता हिरन की तरफ दबे पांव बिना शोर किए हुए आगे बढ़ता है। लेकिन, जैसे ही चीता हिरन की तरफ झपट्टा मारने के लिए बढ़ता है, वो मार नहीं पाता। दरअसल, चीता और हिरन के बीच में एक जाली आ जाती है। इसके वजह से हिरन की जान बच जाती है। 

ट्विटर पर इस वायरल वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है। सुशांत नंदा अक्सर इस तरह के वीडियो ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं। ये वायरल वीडियो लोगों को हंसा भी रहा है और हैरान भी कर रहा है। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है," चीता द्वारा की गई विंडो शॉपिंग"। वीडियो को देखने वाले काफी फनी कमेंट भी कर रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree