Home Omg Viral Video Family Members Gave A Grand Welcome To The Newborn Girl

Girl Child: लड़की पैदा होने पर घर वालों ने ऐसे किया मां-बेटी का ग्रैंड वेलकम, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

टीम फिरकी, नई दिल्ली Published by: ज्योति मेहरा Updated Mon, 08 Aug 2022 04:41 PM IST
baby
baby - फोटो : istock

विस्तार

Social Media Viral: आज के समय में भी देश में कई जगहें ऐसी हैं, जहां लोग लड़के के पैदा होने पर खुशियां मनाते हैं। अगर घर में कोई लड़का का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया जाता है. लेकिन वहीं लड़कियों की पैदाइश पर लोग इतनी खुशी नहीं मनाते हैं।  इतना ही नहीं बेटे की चाह रखने वाले लोग तो कई बार महिला की जांच कराकर पता किया जाता है कि उसके गर्भ में लड़का है या लड़की है। अगर गर्भ में लड़की हो तो महिला का जबरन गर्भपात भी करवा दिया जाता है। हालांकि, कई जगहें ऐसी भी हैं, जहां अच्छे बदलाव देखने को मिल रहे हैं। कई जगहें ऐसी हैं, जहां बेटी के पैदा होने पर भी लोग धूम-धाम से खुशियां मनाते हैं। कुछ ऐसी ही नजारा वायरल हो रहे एक वीडियो में भी देखने को मिल रही है। यही कारण है कि इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है और ये जमकर वायरल हो रही है।  
 
ढोल नगाड़े के साथ हुआ गृह प्रवेश
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की के पैदा होने पर लोग किस तरह से ढोल नगाड़े बजाकर खुशियां मना रहे हैं। वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लिया है। 
 
विज्ञापन

बता दें इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, 'घर में बेटी पैदा हुई तो परिवार वालों ने बच्ची और माँ को डोली में बिठाकर ढोल-नगाड़े बजाकर गृह प्रवेश कराया. सारण के एकमा की तस्वीर।'
देखें वीडियो-


जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो बिहार राज्य का है, जिसको देखकर आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा। हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों इसे ढोंग बता रहा है, तो वहीं कुछ महिला और बच्ची को लकी मान रहे हैं। वीडियो में कमेंट सेक्शन में लोग जमकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
 
सोशल मीडिया पर जमकर वायरल वीडियो
वीडियो को ट्विटर पर UtkarshSingh_ नाम के यूजर ने शेयर किया है, जिसे अब तक 81 हजार लोग देख चुके हैं। वहीं  5 हजार से भी ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree