Firkee Logo
Home Fun Japanese Wrestler Risako Gives Awesome Salute To Her Coach At Rio2016
गोल्ड जीतने के बाद अपने ट्रेनर को मैदान में ही दो बार पटखनी दी फिर कंधे पर बिठा के घुमाया!

गोल्ड जीतने के बाद अपने ट्रेनर को मैदान में ही दो बार पटखनी दी फिर कंधे पर बिठा के घुमाया!

इस ओलंपिक सीजन में हमने बहुत से दिल दहला देने वाले वीडियो देखे हैं। मतलब कुछ तो बेहद ही दर्दनाक और दुःखद। लेकिन आज जो वीडियो हम आपको वीडियो दिखा रहे हैं। ये हमें इस पूरे ओलंपिक सीजन का बेस्ट वीडियो लगा। जीत का इससे खूबसूरत इज़हार एक पहलवान और कैसे कर सकता। अपने गुरु को इससे बेहतर सलामी क्या देता।

क्या है वीडियो में?

वीडियो जापान की ओलंपिक पहलवान 'रिसाको कवाई' का है। रिसाको 63 किलो वर्ग में जापान की तरफ से पहलवानी कर रही थीं। फ़ाइनल मैच चल रहा था। सामने थी बेलारूस की 'मारिया मामाशुक'। जैसे ही मारिया ने मामाशुक को अपनी आखरी दांव में दबोचा और उधर अन्नाउन्सर ने रिसाको के जीत की घोषणा की। रिसाको थोड़ा थम गईं। इसके बाद जो हुआ वो पूरी दुनिया ने देखा। रिसाको ने जापान को सोना दे दिया था।

रिसाको के ट्रेनर भाग कर मैदान पर उसे गले लगाने को दौड़े। लेकिन रिसाको ने अपने ट्रेनर को गले लगने से पहले दो बार धोबी पछाड़ पटक दी। रिसाको की गुरु दक्षिणा अभी बाकी थी।

उसने अपने ट्रेनर, काज़ुहितो साके को अपने कंधे पर उठाया और जापान के नेशनल फ्लैग के साथ पूरे मैदान के दो चक्कर काटे। इससे बेहतरीन और क्या हो सकता था।

वीडियो में देखिए:

[fbvideo link="https://www.facebook.com/1013890380/videos/10208857628970711/" width="670" height="400" onlyvideo="1"]

जब गुरु और चेले का इतना सुहाना रिश्ता हो तो मेडल तो आने ही हैं। ये काम भी एक बेटी ने ही किया था। हिन्दुस्तान की नहीं तो क्या! गोल्ड अब जापान को मिल चुका था। सलाम है इस जुनून इस जज्बे को।

ऐसे ही शानदार, जबरदस्त किस्सों, कहानियों और खबरों के लिए आते रहिए Firkee.in के दरवाजे हमेशा खुले हैं!

Share your opinion:

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree