Firkee Logo
Home Omg Election Video Two Leaders Got Equal Votes In The Election Decided To Win By Toss
Election Video Two leaders got equal votes in the election Decided to win by toss

Election Video: चुनाव में दो नेता को मिले बराबर वोट, तो कुछ इस तरह से किया जीत का फैसला

आपने देखा होगा कि भारत में जब लोकसभा या विधानसभा चुनाव होता हैं, तो कई बार ऐसा भी होता है, जिसमें दो कैंडिडेट्स को बराबर वोट मिल जाते हैं। ऐसे में नियम के अनुसार रीकाउंटिंग करवाई जाती है। अगर इसके बाद भी वोट बराबर आए तो वोटिंग  दोबारा कराई जाती है। वहीं पंचायती या सभासद जैसे छोटे पद के चुनावों में ऐसा होने पर पर्ची खुलवाई जाती है। लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं। ऐसा मामला आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा। दरअसल, एक चुनाव के दौरान वोट काउंटिंग के बाद दो कैंडिडेट्स के नतीजे बराबर निकले। इसके बाद जीत-हार का फैसला करने के लिए जो तरीका अपनाया गया वह हैरान करने वाला है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें आप देख सकते हैं कि चुनाव का नतीजा बराबर का आने की वजह से, यहां पर जीत-हार का फैसला क्रिकेट गेम की तरह टॉस करके किया गया।
आगे पढ़ें

Share your opinion:
Synopsis
इन दिनों सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी एक वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें आप देख सकते हैं कि चुनाव का नतीजा बराबर का आने की वजह से, यहां पर जीत-हार का फैसला क्रिकेट गेम की तरह टॉस करके किया गया।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree